मुद्रा शिशु योजना के तहत अब मिलेगा 50 हजार का लोन जल्दी उठाए फायदा || Mudra Shishu Loan Kya Hai In Hindi

Mudra Shishu Loan Kya Hai - इस योजना के तहत, सरकार बिना किसी गारंटी के 50 हजार का लोन दे रही है, आज ही Mudra Shishu Loan Apply Online करे इसके साथ ही आवश्यक Documents होना जरुरी है। अधिक जानकारी के लिए निचे पूरी सुचना पढ़े। 

Mudra Shishu Loan Kya Hai In Hindi
Mudra Shishu Loan Kya Hai In Hindi

कोरोना वायरस के कारण चल रही आर्थिक तंगी के कारण मोदी सरकार 50 हजार रूपये का लोन बिना किसी गारंटी पर दे रही है। क्युकी इस समय सरकार आम आदमी को सभी सम्भव सहायता देने की कोशिश कर रही है और भारत में बढ़ते कोरोना के कारण मोदी सरकार ने लोगो को फिर से राहत दी है। 

मुद्रा शिशु योजना क्या है (Mudra Shishu Loan Kya Hai)

मुद्रा शिशु योजना के तहत, दूकान खोले वाले व्यक्ति रेडडी पटटी या छोटे मोठे काम करने वाले बैंक 50 हजार रूपये का लोन ले सकते है और अपना रोजगार चला सकता है। 

मुद्रा शिशु लोन कैसे मिलेगा (Mudra Shishu Loan Kaise Milega) 

वाणिज्यिक बैंक, RRB, स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा Mudra Shishu Loan दिए जा रहे है आप इन बैंक में जाकर और जानकारी प्राप्त कर सकते है या अधिक जानकारी के लिए Click करे। 

कौन ले सकता है शिशु मुद्रा लोन 

इस योजना का लाभ केवल छोटे लोग या कम स्तर पर व्यापार करने वाले लोग ही ले सकते है। इस योजना का लाभ बड़े व्यापारियों को कतई नहीं मिलेगा। सरकार तीन तरिके से लोन देती है शिशु लोन, किशोर लोन और तरुण लोन इसमें शिशु लोन केवल स्मॉल व्यापारियों के लिए है। 

सरकार बिना गारंटी पर लोन क्यों दे रही है ?

दरअसल, मोदी सरकार द्वारा 50,000 रुपये का ऋण प्रदान किया जा रहा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह ऋण बिना किसी गारंटी के उपलब्ध है। आपको बता दें कि इस योजना से अब तक 100 मिलियन लोग लाभान्वित हुए हैं। इस योजना का नाम मोड्रा शिशु योजना (शिशु मद योजना) है। इसके तहत लोन पर ब्याज दर पर 2% तक की छूट दी जा रही है। बता दें कि इस योजना के तहत, ऋण पर ब्याज 9 से 12% है। सरकार 2% तक की छूट दे रही है। इसका मतलब है कि आपको लेन पर 7% ब्याज देना होगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि बैंक से असुरक्षित ऋण लेने के लिए कोई प्रोसेसिंग चार्ज नहीं लगता है। जो लोग ऋण प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें एक मोड्रा कार्ड दिया जाता है, जिसे वे ज़रूरत पड़ने पर खर्च कर सकते हैं।

लोन देने का क्या उद्देश्य है ?

इस योजना को शुरू करने का उद्देश्य लोगों को संकट के इस समय में व्यापार करने में सक्षम बनाना है। अगर आप भी खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो आप बैंक से लोन ले सकते हैं। कोई दिक्कत नहीं होगी। इसके तहत, आप एक दुकान खोलने, एक सड़क और अन्य छोटे व्यवसाय शुरू करने के लिए ऋण ले सकते हैं। आपको बता दें कि यह ऋण वाणिज्यिक बैंकों द्वारा छोटे वित्तीय बैंकों, MFI और NBFC को दिया जा रहा है।

मुद्रा शिशु योजना अप्लाई ऑनलाइन (Mudra Shishu Loan Apply Online)

इस योजना के तहत, कोई भी ऋण ले सकता है। इस वाणिज्यिक के लिए, आप वाणिज्यिक बैंकों, छोटे वित्तीय बैंकों, MFI और NBFC पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस लोन की मदद से आपको लोन भी मिल जाएगा

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए निचे दिए Click बटन पर दबाये 

दोस्तों आशा करता हु योजना की पूरी जानकारी मिल गई है अन्य किसी प्रकार की जानकारी के लिए निचे कमेंट करे जल्द ही आप की सहायता की जाएगी 


Post a Comment

Please do not any spam in the comment box.